7 कारण क्यों नींद आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है

आराम आपके शरीर के लिए अनिवार्य है जैसे कम जंक फूड खाने और बाहर काम करने के लिए। इसके साथ हमारी देखभाल में इसके महत्व के बावजूद, कई व्यक्तियों को लगता है कि इसकी परेशानी ठोस आराम डिजाइनों का पालन करना है।

जीवन के कब्जे वाले तरीके गलती की तरह हैं। कई व्यवसायिक लोगों को लगता है कि अपने उद्यम को आराम के साथ बदलना मुश्किल है। अनुरोधों और जीवन के वजन के मद्देनजर, बहुत से लोग वर्तमान में दर्जन भर हैं बिल्कुल सामान्य नहीं है।

अपनी भलाई के साथ कम आराम मेडल्स। यह इस आधार पर है कि आपके शरीर को गुणवत्ता और आराम की मात्रा प्राप्त नहीं होती है। कैसे के बारे में हमें पता चलता है कि महान आराम आपकी भलाई के लिए क्यों उपयोगी है।

Unsplash पर चोट के निशान द्वारा तस्वीर

 

1. यह आपके फोकस और दक्षता का निर्माण करता है

 

काम करने के लिए ठोस दिमाग की मात्रा और आराम की प्रकृति महत्वपूर्ण है। गुणवत्ता आराम के लिए निहित घंटों की मात्रा में कोई भी कमी से तात्पर्य है कि रोजमर्रा के उपक्रमों से निपटने की आपकी क्षमता का मतलब है कि सेरेब्रम को काम करने की आवश्यकता होती है जो आपके लिए एक मुश्किल काम हो सकता है।

आराम आपके दिमाग को इसके सबसे अच्छे तरीके से काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है। सेरिब्रम के हिस्सों का एक हिस्सा जो आराम से अपने ध्यान, दक्षता, संज्ञान और निष्पादन को शामिल कर सकता है।

नैदानिक ​​समझ के आधार पर एक जांच से पता चला है कि गुणवत्ता और आराम की मात्रा आपकी भलाई के लिए आवश्यक है। उस समय जब सहायकों को 24 घंटे की समय सीमा के बाद काम के शेड्यूल पर रखा गया था, कई को नैदानिक ​​क्लींजर बनाने के लिए पाया गया था।

नींद की कमी इसके अलावा समान रूप से नकारात्मक प्रभावों से जुड़ी हुई है जो सामान्य रूप से शराब से प्रभावित होने पर आपके मन में होगी। अप्रत्याशित रूप से, गुणवत्ता आराम एक काम करने वाले दिमाग और उनकी महत्वपूर्ण सोच को सुधार सकता है।

 

2. अच्छे आराम की अनुपस्थिति अवांछनीय वजन बढ़ने का संकेत देती है

 

Unsplash पर I yunmai की तस्वीर

बाकी वजन अधिकारियों में एक अविश्वसनीय हिस्सा मानता है। बंद मौका है कि कुछ वजन बहाने की उम्मीद पर, पर्याप्त आराम आपके मानक स्वास्थ्य सुधार योजना के लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए।

कम आराम करने के मामले में, आपको दर्जन से अधिक शुरू करने की आवश्यकता है। डेफिशिएंसी रेस्ट को उन खतरे कारकों में से एक माना गया है जो रूखेपन का कारण बनते हैं।

युवाओं को बड़े होने के साथ विषम विषमता प्राप्त होने का अधिक खतरा है। एक व्यापक जांच ऑडिट में, युवाओं को बड़े होने के साथ विपरीत होने पर वसा प्राप्त करने की 89% संभावना थी।

बड़े हुए लोग, जो सुझाए गए घंटों तक नहीं आराम करते हैं, उन्हें वसा गिरने का 55% खतरा होता है। वजन बढ़ने पर आराम का प्रभाव इसी तरह विभिन्न विभिन्न कारकों द्वारा निर्देशित होता है, उदाहरण के लिए, हार्मोन।

 

3. बर्न-थ्रू कैलोरी की कम संख्या के लिए महान बाकी समकक्ष

 

आप से दूर मौका है कि आप लगातार कुछ घंटों के लिए आराम कर रहे हैं पर आप के इधार। पर्याप्त आराम की अनुपस्थिति विशाल भोजन cravings से जुड़ी हुई है जिसके कारण आप अधिक कैलोरी जलाते हैं।

इस बिंदु पर जब आप कम घंटों तक आराम करते हैं, तो आपके भूख हार्मोन में वे टीकाकरण का अनुभव होता है जिसके कारण वे शरीर के नियमित काम करने के साथ सिंक से बाहर हो जाते हैं। यह आपके शरीर को घ्रेलिन के स्तर को और अधिक बढ़ा देता है, वह हार्मोन जो आपकी लालसा के लिए उत्तरदायी है।

फिर, कम भूख के लिए जवाबदेह हार्मोन, लेप्टिन काफी कम हो जाता है।

 

4. दिल के संक्रमण का खतरा कम

 

दिल की बीमारियाँ दिल को प्रभावित करने वाले अप्रत्याशित मुद्दों का एक समूह हैं। वे यू.एस. में मृत्यु के मुख्य स्रोत माने जाते हैं। कुछ सामान्य हृदय रोग कोरोनरी एपिसोड, अतालता, कंजेस्टिव कार्डियोवस्कुलर ब्रेकडाउन और श्वसन संबंधी विफलता को सिर्फ एक जोड़े के संदर्भ में शामिल करते हैं।

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन ने हृदय के संक्रमणों के लिए उपयुक्त आराम की अनुपस्थिति को जोड़ा है। असहाय आराम से कठिनाई का सामना करने या दर्जन भर गोलियों पर निर्भरता से जा सकते हैं।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि लगभग 13,000 वयस्क जो असहाय आराम का अनुभव करते हैं, वे इस्केमिक कोरोनरी बीमारी के खतरे का 71% अधिक खतरा होते हैं। इसी तरह की संख्या में बड़े होने पर अनुबंध स्ट्रोक का 45% अधिक खतरा होता है।

जिन व्यक्तियों को हर दिन 7-8 घंटे का आराम मिलता है, उन्हें दिल की बीमारियों का अधिक गंभीर खतरा होता है। अपने आप को और अधिक दर्जन की कठिनाई से दूर रखें।

 

5. वैध आराम आपकी अमूल्य क्षमता का समर्थन करता है

 

अनसप्लेश पर जेनी हिल की तस्वीर

लेटेक्स स्लीपिंग कुशन के साथ जो आपके शरीर को उस घोल को देने के लिए जाना जाता है जिसकी उसे जरूरत होती है, आप सुरक्षित सुरक्षा क्षमता को अलविदा कह सकते हैं।

एक महान बहुत से लोग जो एक दिन में सात घंटे से कम समय तक आराम करते हैं, उन व्यक्तियों के लिए, जो कम घंटे आराम करते हैं, की तुलना में विकृत बीमारियों में गिरने की सफलता के लिए उच्च प्रतिशत की संभावना है।

उदाहरण के लिए, जुकाम के लिए एक सामान्य झुकाव कारक पर्याप्त आराम की अनुपस्थिति है। इसके बावजूद, सामान्य इलाज के उपयोग के साथ प्रति दिन 7-8 घंटे के लिए दर्जनों, उदाहरण के लिए, लहसुन निस्संदेह वायरस का बचाव कर सकता है।

यह कहा जा रहा है, उपयुक्त आराम और बड़ी नियमित बीमारियों के खिलाफ एक ठोस सुरक्षित रूपरेखा की गारंटी देता है।

 

6. सकारात्मक भावनाओं और महान सामाजिक सहयोग

 

अतीत की जांच से पता चला है कि बीमार लोगों को आराम देने का तरीका शायद हमें सक्षम बनाने के लिए अच्छा है। 2007 के एक न्यूरोलॉजिकल परीक्षा ऑडिट से पता चलता है कि पर्याप्त आराम की अनुपस्थिति आपके सामाजिक दृष्टिकोण पर वैध रूप से अतिक्रमण कर सकती है।

जैसा कि एक डच न्यूरोसाइंटिस्ट द्वारा इंगित किया गया था, टी.डब्ल्यू। बूनस्ट्रा, जब आप कम घंटे आराम करते हैं, तो आप अपने सेरेब्रम में एडेनोसिन के स्तर को बढ़ाते हैं। एडीनोसिन का विपरीत प्रभाव पड़ता है जिससे आपको नींद आने लगती है।

गौरतलब है कि सभी अधिक पेचीदा तरीका यह है कि न्यूरोसाइंटिस्ट ने प्रीफ्रेंस कॉर्टेक्स में विलंबता के लिए उपयुक्त आराम की अनुपस्थिति को जोड़ा। यह दिमाग जिला भावनाओं और बुनियादी तर्क से संबंधित है।

यह आखिरकार आपके लिए सामाजिक रूप से सहयोग करना कठिन बना देता है। आप सार्थक इशारों को लेने और उत्साही डेटा को समझने की शक्तिहीनता को समाप्त करने के रास्ते पर अच्छी तरह से हैं।

 

7. असहाय स्लीपर से विपरीत होने पर महान स्लीपर कम हतोत्साहित महसूस करते हैं

 

फर्नांडो ब्रासिल द्वारा Unsplash पर तस्वीर

नैदानिक ​​विकृति सीधे आराम की अनुपस्थिति से जुड़ी हुई है। इस घटना में कि आप सोच रहे हैं कि मुश्किल से गिरना और बेहोश रहना, यह बोधगम्य है कि आप अब दुख से बचे रह सकते हैं। मेलानचोली पर्याप्त आराम नहीं मिलने या लंबे समय तक आराम करने के परिणामस्वरूप हो सकता है।

यह सिर्फ असहाय दर्जन की गुणवत्ता के लिए अभी तक दर्जन भर गड़बड़ भी नहीं है। नाटक में बाकी मुद्दों के उदाहरणों में अनिद्रा और अवरोधक बाकी एपनिया शामिल हैं। परीक्षा से पता चलता है कि 90% निराशा के मरीज अक्सर अपनी बाकी गुणवत्ता के बारे में सचेत रहते हैं।

मुख्य चिंता

इन सभी के साथ कहा जा रहा है, हम अपने सामान्य शरीर की भलाई के लिए उचित आराम के महत्व को रोक नहीं सकते हैं। आदर्श शरीर को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने में कम कार्ब्स का अभ्यास और भोजन करना स्वीकार्य है, फिर भी ये सभी आराम के बिना समाप्त नहीं होते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *